Jawan Box Office Collection Day 12: जवान फिल्म का 12 दिन का कलेक्शन जानिए

Jawan Box Office Collection Day 39: जवान फिल्म का 39 दिन का कलेक्शन जानिए

Jawan Box Office Collection Day 12

बॉलीवुड के ‘किंग खान’ यानी शाहरुख़ खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘जवान’ ने अपने प्रेमी दर्शकों के दिलों में जगह बना ली है। इस फिल्म के साथ नयनतारा, दीपिका पादुकोण, और विजय सेथुपथी जैसे बड़े कलाकार भी नजर आ रहे हैं। फिल्म का निर्देशक अटली ने किया है।सवाल 1: 'जवान' फिल्म का कुल बजट क्या था? उत्तर: 'जवान' फिल्म का बजट लगभग 250 से 300 करोड़ रुपये का था। सवाल 2: 'जवान' फिल्म को कितनी भाषाओं में रिलीज किया गया था? उत्तर: 'जवान' फिल्म को हिन्दी के अलावा तामिल और तेलुगू भाषाओं में भी रिलीज किया गया था, जिससे यह फिल्म भारतीय सिनेमा के विभिन्न रीजन्स में मौजूद थी। सवाल 3: 'जवान' फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन क्या है? उत्तर: 'जवान' फिल्म ने अपने पहले तीन दिनों में लगभग 205 करोड़ रुपये की कमाई की थी, और इसके 11 दिन के कलेक्शन की बात की जाए तो यह 453 करोड़ रुपये के करीब है। सवाल 4: 'जवान' फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन क्या है? उत्तर: 'जवान' फिल्म ने 10 दिनों में वर्ल्डवाइड में 700 करोड़ रुपये की कमाई की है, और इसके 12 दिन के कलेक्शन की बात की जाए तो यह 760 करोड़ रुपये के करीब है। सवाल 5: शाहरुख़ खान की अगली फिल्म का क्या नाम है? Jawan Box Office Collection Day 12: जवान फिल्म का 12 दिन का कलेक्शन जानिए

रिलीज और बजट: ‘जवान’ फिल्म को 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। इस फिल्म का बजट लगभग 250-300 करोड़ रुपये का था। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म को हिन्दी के अलावा तामिल और तेलुगू भाषाओं में भी रिलीज किया गया है, जिससे यह फिल्म भारतीय सिनेमा के विभिन्न रीजन्स में मौजूद है। एटली ने इस फिल्म को करीब 5200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया है, जो की एक बड़ी संख्या है। फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले ही दिन से लोगों का दिल जीत लिया है।

Jawan Box Office Collection Day 13: जवान फिल्म का 13 दिन का कलेक्शन जानिए

1. जवान कलेक्शन डे 12   ( Jawan Box Office Collection Day 12 )

‘जवान’ फिल्म ने अपने पहले तीन दिनों में लगभग 205 करोड़ रुपये की कमाई की थी। और अगर इसके 11 दिन के कलेक्शन की बात की जाए, तो ‘जवान’ ने 11 दिन में 473 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। जवान अपने 12वें दिन में भी 10 से 20 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है, जिससे इस फिल्म का 12 दिन का कुल कलेक्शन 483 से लेकर 493 करोड़ रुपये के बीच रह सकता है।Jawan Box Office Collection Day 12: जवान फिल्म का 12 दिन का कलेक्शन जानिए

2. जवान वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 12 ( Jawan Box Office Collection day 12 sacnilk  )

‘जवान’ फिल्म ने 10 दिनों में वर्ल्डवाइड में 700 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। 12 दिनों में इसकी कमाई 780 करोड़ रुपये तक पहुँच गई है। इससे साफ है कि ‘जवान’ ने अपने बॉक्स ऑफिस पर धड़ल्ले से कदम रखा है और इसे एक बड़ी हिट फिल्म के रूप में माना जा सकता है।

रिकार्ड ब्रेकर: इस साल, शाहरुख़ खान ने अपनी दो फिल्मों ‘जवान’ और ‘पठान’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर नए रिकार्ड बना दिए हैं। यह बेहद गर्व की बात है कि वे सिर्फ एक साल में 500 करोड़ से अधिक का कलेक्शन करने वाले ऐक्टर बन गए हैं।

आगामी फिल्म: शाहरुख़ खान की अगली फिल्म ‘डुंकी’ है, जिसमें वे राजकुमार हिरानी के साथ काम कर रहे हैं। इस फिल्म की रिलीज दिसम्बर में होने की उम्मीद है, और यह भी बॉक्स ऑफिस पर नए रिकार्ड बनाने की संभावना है।

‘जवान’ फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने सिनेमा उद्योग में एक नयी मिसाल प्रस्तुत की है और शाहरुख़ खान के प्रेमी दर्शकों के बीच बड़ी चर्चा का कारण बनी है। ‘जवान’ की सफलता ने दिखाया कि वे बॉक्स ऑफिस पर अब भी राज करते हैं और उनका प्रेम उनके साथ है।Jawan Box Office Collection Day 12: जवान फिल्म का 12 दिन का कलेक्शन जानिए

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल (FAQs) Jawan Box Office Collection Day 12

सवाल 1: ‘जवान’ फिल्म का कुल बजट क्या था?

उत्तर: ‘जवान’ फिल्म का बजट लगभग 250 से 300 करोड़ रुपये का था।

सवाल 2: ‘जवान’ फिल्म को कितनी भाषाओं में रिलीज किया गया था?

उत्तर: ‘जवान’ फिल्म को हिन्दी के अलावा तामिल और तेलुगू भाषाओं में भी रिलीज किया गया था, जिससे यह फिल्म भारतीय सिनेमा के विभिन्न रीजन्स में मौजूद थी।

सवाल 3: ‘जवान’ फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन क्या है?

उत्तर: ‘जवान’ फिल्म ने अपने पहले तीन दिनों में लगभग 205 करोड़ रुपये की कमाई की थी, और इसके 11 दिन के कलेक्शन की बात की जाए तो यह 473 करोड़ रुपये के करीब है।

सवाल 4: ‘जवान’ फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन क्या है?

उत्तर: ‘जवान’ फिल्म ने 10 दिनों में वर्ल्डवाइड में 700 करोड़ रुपये की कमाई की है, और इसके 12 दिन के कलेक्शन की बात की जाए तो यह 780 करोड़ रुपये के करीब है।

सवाल 5: शाहरुख़ खान की अगली फिल्म का क्या नाम है?

उत्तर: शाहरुख़ खान की अगली फिल्म का नाम ‘डुंकी’ है, और यह राजकुमार हिरानी के साथ है। इसकी रिलीज दिसम्बर में होने की उम्मीद है।