AKTU Counselling Schedule Update: कब शरू होगी AKTU काउंसलिंग जानिए

CUET Answer Key 2023 released

4 सितंबर को कोर्ट का फैसला

यूपी बीटेक काउंसलिंग प्रक्रिया 2023  अभी तक शुरु नहीं की गई । छात्र अभी काफी ज्यादा परेशान है कब उनकी काउंसलिंग  शरू होग, तो आपको बता दे  आज सुप्रीम कोर्ट में 4 सितंबर को  AKTU और AICTE से अप्रूवल का मामला कोर्ट में देखा जाएगा। उम्मीद यही है की फैसला AKTU के पक्ष में आएगा। AKTU Counselling Schedule Update:

नया शेड्यूल ( AKTU Counselling Schedule Update )

AKTU काउंसलिंग पंजीकरण की तारीखें 20 अगस्त तक बढ़ा दी गईं और उनकी वेबसाइट पर काउंसलिंग के संबंध में कोई और अपडेट नहीं है। सूत्रों के मुताबिक AKTU हेल्पलाइन से खबर आ रही है कि नया शेड्यूल 6 सितंबर या 7 सितंबर को शाम 5 बजे तक जारी किया जाएगा और चॉइस फिलिंग भी जल्द चालू हो जाएगी । काउंसलिंग का आखिरी राउन्ड लगभग अक्टूबर के पहले सप्ताह तक चलने वाला है।

AKTU Counselling Schedule Update:
Hindustan Times

काउंसलिंग में देरी का कारण : AKTU Counselling Schedule Update:

काउंसिलिंग प्रक्रिया अक्टूबर के पहले सप्ताह में समाप्त हो जाएगी। काउंसिलिंग में देरी का कारण एआईसीटीई के शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार एक तकनीकी विश्वविद्यालय को अपने सभी संबद्धता कार्य 31 जुलाई तक पूरा कर लेना चाहिए। चूंकि एकेटीयू प्रशासन संबद्धता संबंधी कार्य पूरा नहीं कर सका है। इसी वजह से काउंसलिंग में देरी देखने को मिल रही है।

AKTU Counselling Schedule Update:

एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने आधिकारिक वेबसाइट uptac.admissions.nic.in पर यूपी बीटेक काउंसलिंग 2023 शेड्यूल जारी करेगी । जिन उम्मीदवारों ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा मुख्य 2023 उत्तीर्ण की है, वे आधिकारिक वेबसाइट – uptac.admissions.nic.in पर काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी डेट 20 अगस्त थी।

READ MORE = Jawan Advance Booking: जवान फिल्म की अड्वान्स बुकिंग के बारे में जानिए