R Ashwin और Bhuvneshwar Kumar जल्द करेंगे संन्यास का ऐलान

R Ashwin और Bhuvneshwar Kumar जल्द करेंगे संन्यास का ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम अगले T20I सीरीज के लिए भारतीय पश्चिम इंडीज सीरीज के समापन के बाद आयरलैंड की यात्रा करेगी। IND vs IRE T20I सीरीज में तीन T20I मुकाबले होंगे, जो अगस्त 2023 में होंगे।

R Ashwin और Bhuvneshwar Kumar जल्द करेंगे संन्यास का ऐलान

R Ashwin और Bhuvneshwar Kumar बड़ी खबर

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा आयरलैंड के साथ तीन मैचों की T20I सीरीज का आयोजन 18 अगस्त, 20 अगस्त, और 23 अगस्त को दबलिन के The Village Stadium में होगा। आगामी यात्रा के लिए BCCI अभी तक स्क्वॉड की घोषणा नहीं कर चुका है।

जबकि आयरलैंड यात्रा के लिए कई युवा प्रतिभागी T20I स्क्वॉड में शामिल होने की उम्मीद है, वहीं दूसरी तरफ वहां कुछ नाम हैं जिन्हें लंबे समय से T20I में मौका नहीं मिला है। इन खिलाड़ियों को भारत बनाम आयरलैंड T20I सीरीज के बाद संन्यास लेने का विचार किया जा सकता है।

READ MORE = भारतीय टीम के 5 खिलाड़ी चोटिल जानिए कौन खेल पाएगा वर्ल्ड कप

Ruturaj Gaikwad new T20 captain: ऋतुराज गायकवाड बने भारत के नए टी 20 कप्तान

बुमराह-श्रेयस अय्यर एशिया कप से पहले ही टीम में आ सकते हैं

2024 तक आईपीएल खेलेंगे धोनी, उन्होंने खुद बताया

R Ashwin और Bhuvneshwar Kumar जल्द करेंगे संन्यास का ऐलान

R Ashwin और Bhuvneshwar Kumar जल्द करेंगे संन्यास का ऐलान

भारत के वरिष्ठ खिलाड़ी R Ashwin भी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो भारत बनाम आयरलैंड सीरीज के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। Ashwin ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में ICC T20 विश्व कप 2023 में 6 विकेट लिए थे। हालांकि, उनका चयन भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराने के बाद चर्चा का विषय बन गया था। बाद में, Ashwin को T20I प्रारूप के लिए नजरअंदाज किया गया। T20 विश्व कप 2022 के बाद, यह सम्भवतः है कि Ashwin T20Is में वापस नहीं आएंगे।

 

भूवनेश्वर कुमार भारत बनाम आयरलैंड सीरीज के बाद भी एक खिलाड़ी हैं जो अपने संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। भुवी ने नवंबर 2022 तक भारतीय स्क्वाड का नियमित सदस्य था। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज में अंतिम मैच खेला था। हालांकि, 2023 की शुरुआत से भुवनेश्वर को T20I स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया। विशेष रूप से, भुवनेश्वर कुमार ने इस साल तक कोई T20I मैच नहीं खेला है। उन्हें इस साल बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट में भी शामिल नहीं किया गया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I सीरीज में भी Kumar को मध्यस्थता नहीं मिली थी, उन्हें विचार में नहीं लिया गया था।

जबकि अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, और मोहम्मद सिराज जैसे युवा खिलाड़ियों ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में विशाल सफलता का स्वाद चखा है, भूवनेश्वर कुमार को T20Is में वापसी का मौका मिलना संभव नहीं है।R Ashwin और Bhuvneshwar Kumar जल्द करेंगे संन्यास का ऐलान

R Ashwin और Bhuvneshwar Kumar कब ले सकते है सन्यास?

भारत बनाम आयरलैंड T20I सीरीज के बाद, कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों के संन्यास का ऐलान हो सकता है। R Ashwin और Bhuvneshwar Kumar इस संन्यास का ऐलान कर सकते हैं, इससे टीम के नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा और वे टीम को और अधिक मजबूती देने में सक्षम होंगे।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)

1. क्या R Ashwin और Bhuvneshwar Kumar ने अपने संन्यास का ऐलान किया है? नहीं, अभी तक उन्होंने ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है। लेकिन भारत बनाम आयरलैंड T20I सीरीज के बाद वे अपने संन्यास का विचार कर सकते हैं।

2. क्या R Ashwin अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं? नहीं, अभी तक उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई इशारा नहीं किया है। लेकिन T20I सीरीज के बाद इसकी संभावना है।

3. क्या Bhuvneshwar Kumar को वापस T20I स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है? वर्तमान स्थिति में, भूवनेश्वर को T20I स्क्वॉड में शामिल करने की संभावना काफी कम है। कई युवा खिलाड़ियों के उभरते हुए कदमों के कारण उन्हें वापसी का मौका नहीं मिल सकता।

4. क्या भारतीय क्रिकेट टीम में नए खिलाड़ी कौन से भूमिका निभा सकते हैं? भारतीय क्रिकेट टीम में नए खिलाड़ियों को कप्तान बनाने और टीम के दूसरे सदस्यों की सहायता करने के लिए एक अवसर मिलेगा। उन्हें अपने प्रदर्शन से सबको चौंका सकने का मौका मिलेगा।

READ MORE  = https://thecricketlounge.com/r-ashwin-and-bhuvneshwar-kumar-to-retire/